Breaking News

संविदा सफाई कर्मचारियों का भविष्य अन्धकारमय

संविदा सफाई कर्मचारियों का भविष्य अन्धकारमय

आगरा! नगर निगम प्रशासन की गलत नीति के कारण नगर निगम में कार्यरत लगभग 600 संविदा सफाई कर्मचारियों का भविष्य अन्धकारमय है! शासन द्वारा यदि समयानुसार कोई फैसला नहीं लिया गया तो आने बाले वर्षों में 60 साल की आयु पूरी करने बाले संविदा सफाई कर्मचारी लम्बे समय तक नगर निगम की सेवा करने के बाद भी एक एक पैसे को मोहताज हो जायेंगे!
नगर निगम प्रशासन के एक फैसले से इन संविदा सफाई कर्मचारियों के सामने गंभीर संकट है!
इस विषय में उत्तर प्रदेशीय सफाई कर्मचारी संघ के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष सुन्दर बाबू चंचल ने बताया कि आगरा नगर निगम में वर्ष 2006 में संविदा सफाई कर्मचारियों की भर्ती हुई थी! इन संविदा सफाई कर्मचारियों की सेवा के कुछ समय तक “कर्मचारी भविष्य निधि” की कटौती की गयी! उसके बाद नगर निगम प्रशासन ने अकारण “कर्मचारी भविष्य निधि” की कटौती को बन्द कर दिया ! जिसके कारण संविदा सफाई कर्मचारी “कर्मचारी भविष्य निधि” और ई एस आई के लाभ से वंचित हो रहें हैं, और विगत वर्षों में कई संविदा सफाई कर्मचारियों की मृत्यु के बाद उनके आश्रितों को कोई भी लाभ नहीं मिला है, और इन मृतक संविदा सफाई कर्मचारियों के परिवार भुखमरी का शिकार हो रहे हैं!
कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष सुन्दर बाबू चंचल ने नगर आयुक्त श्री निखिल टीकाराम फुंडे से नगर निगम के संविदा सफाई कर्मचारियों के भविष्य के लिए इन संविदा सफाई कर्मचारियों को “कर्मचारी भविष्य निधि” व “राज्य कर्मचारी बीमा चिकित्सा” के दायरे में लाये जाने की माँग की है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *