Breaking News

पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाले आरोपियों को मिली जमानत

आगरा: ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाले आरोपियों को मिली जमानत

आगरा. ताजनगरी आगरा में समाजवादी पार्टी के जुलूस में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगने के बाद हड़कंप मच गया था. लेकिन थाना नाई की मंडी पुलिस की गंभीर लापरवाही की वजह से गिरफ्तार किए गए पांचों अभियुक्तों को कोर्ट से तुरंत जमानत मिल गयी. बेहद गंभीर इस मामले में थाने की पुलिस ने महामारी एक्ट और समाज में वैमनस्यता फैलाने की धाराएं लगाकर अभियुक्तों को कोर्ट में पेश किया था. सभी धाराएं ऐसी थी जिसमें 7 साल से कम सजा का प्रावधान है. ऐसे में कोर्ट से सभी अभियुक्तों को बड़ी आसानी से जमानत मिल गयी.

अब पुलिस धाराएं बढ़ाने की बात कह रही है. प्रदेशव्यापी प्रदर्शन के तहत आगरा तहसील में समाजवादी पार्टी ने प्रदर्शन किया था. इसी कड़ी में जुलूस की शक्ल में जब समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जा रहे थे तो एक व्यक्ति ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये. बाकी पचीस से अधिक लोगों ने नारे के समर्थन में जिंदाबाद किया था. इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद पूरे देश में हड़कंप मच गया था. आगरा के सांसद और केंद्रीय कानून राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल ने भी वायरल वीडियो एसीएस होम अवनीश कुमार अवस्थी और आगरा के एसपी सिटी के पास भेजा था.

मामला गंभीर होने के कारण पुलिस भी तत्काल कार्रवाई में जुट गयी थी. वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने आरिफ, पंकज उर्फ पारे, चंद्र प्रकाश, दीपक, मधुकर सिंह को थाना नाई की मंडी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इस मामले में 25 अज्ञात को भी एफआईआर में शामिल किया गया है. इतने बड़े मामले में पुलिस ने तकनीकी गलती कर दी जिसकी वजह से गिरफ्तार अभियुक्त जेल जाने से बच गये. आगरा के एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने देशद्रोह की धारा ना लागाए जाने के सवाल पर कहा कि कि पूरे मामले पर कानूनी राय ली जा रही है. इस प्रकरण में और धाराएं बढ़ाई जा सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *